कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने तोड़ा यह रिकॉर्ड

40

नई दिल्ली।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों ने 4 साल पहले का अपना ही रिकॉर्ड आज ध्वस्त कर दिया।

इन गेम्स में भारत में शनिवार तक कुल 25 गोल्ड मेडल के साथ 59 मेडल प्राप्त करते हुए 2014 के 53 मेडल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कई रिकॉर्ड बनाये। भारत की तरफ से गोल्ड कोस्ट में खेलने गए सभी पहलवानों ने कोई न कोई पदक हासिल किया

है।

शनिवार को जब पूरा देश नींद से जागने के लिए तैयार हो रहा था, तब भारत की झोली में महिला पहलवानों ने गोल्ड मेडल डाल लिए थे। भारत की तरफ से दंगल फेम गीता और बबीता की छोटी बहन विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल ने भी गोल्ड मैडल जीता।

आपको बता दें कि भारत में 2010 में दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में सर्वाधिक 101 मेडल जीते थे। उसके बाद 2014 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए केवल 53 मेडल हासिल किए।

अब तक के सफर में भारतीय खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 59 मेडल हासिल कर लिए हैं। प्रतियोगिता खत्म नहीं हुई है। ऐसे में कहा जा सकता है की भारतीय खिलाड़ी साल 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स के जीत के नजदीक पहुंच सकते हैं।

Facebook Comments