हनुमान बेनीवाल को बनाकर पार्टी में वापस लेगी BJP

33

रोहित चौधरी।

3 दिन पहले ही राजपा के विधायक किरोड़ी लाल मीणा को भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया गया है। इससे उत्साहित होकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा है कि किरोड़ी लाल मीणा के अलावा निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल उनके पूर्व में विधायक रह चुके हैं, उनको भी मना कर वापस पार्टी में लिया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मंत्री समूह की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए एक सवाल के जवाब में उन्होंने ने कहा कि हनुमान बेनीवाल पार्टी में नाराज हैं, लेकिन वह भारतीय जनता पार्टी के ही अभिन्न अंग हैं, उनको मनाकर फिर से पार्टी में शामिल किया जाएगा।

परनामी ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा पूर्व में भारतीय जनता पार्टी के अंग रहे हैं, वह पार्टी से विधायक रहे हैं और मंत्री भी रहे हैं। ऐसे में पार्टी की विचारधारा को छोड़ना उनके लिए बेहद कठिन समय रहा है। वह पार्टी में फिर से जुड़कर काफी खुश है और आगे पार्टी के अनुशासित सिपाही की तरह काम करते रहेंगे।

गौरतलब है कि किरोड़ी लाल मीणा, उनकी पत्नी विधायक गोलमा देवी मीणा और एक अन्य विधायक गीता वर्मा को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया गया है। किरोड़ी लाल मीणा को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राज्यसभा में भेजा जा रहा है। उन्होंने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उनका निर्विरोध निर्वाचन होना तय है।

उनके साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने भूपेंद्र सिंह यादव और मदन लाल सैनी को भी राज्यसभा में भेजने की तैयारी की है। तीनों सदस्यों का चुनाव निर्विरोध होना तय है। क्योंकि संख्या बल के अभाव में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

आपको बता दें कि हनुमान बेनीवाल पूर्ववर्ती मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार के समय भारतीय जनता पार्टी के विधायक थे, लेकिन नाराजगी के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ दी और निर्दलीय चुनाव लड़ा। बेनीवाल लगातार तीसरी बार विधायक हैं। वह दो बार निर्दलीय चुनाव लड़ के विधायक बने हैं।

Facebook Comments
SHARE