12 हजार तहसीलदार-पटवारी-गिरदावर कल से अनिश्चितकाली हड़ताल पर

438
hadtaal
www.nationaldunia.com

नेशनल दुनिया, जयपुर।

राज्य के करीब 12 हजार से ज्यादा तहसलीदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, गिरदावर, कानूनगो सहित राजस्व कर्मी बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

जानकारी के अनुसार वेतन वृद्धि और भत्ते बढ़ाने के साथ ही अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर एक साल से हड़ताल की चेतावनी दे रखी है, लेकिन सरकार की ओर से मांगे पूरी नहीं होने के कारण हड़ताल पर जाने का फैसला किया गया है। हड़ताली कर्मियों का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर विधानसभा सत्र के दौरान भी ग्राम सेवकों ने आक्रोश रैली निकाली थी। उसके बाद शहीद स्मारक पर भी धरना दिया गया था।

इस संबंध में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के साथ वार्ता में भी राजस्व कर्मियों ने अपनी मांगों को मानने के लिए सरकार से अपील की थी। अपील के बाद भी बीते 16 माह से इनकी मांगे नहीं मानी गई। इसके बाद सभी राजस्व कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे दी है। हड़ताल कल से अनिश्चितकाल के लिए होगी।

राजस्थान राजस्व सेवा परिषद के अध्यक्ष की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया है कि संगठन ने मांगों को लेकर पिछले माह में सरकार से वार्ता की थी।

उस समय सरकार ने मांगों को स्वीकार करते हुए 15 दिन में आदेश जारी करने की बात कही थी, लेकिन एक माह बीतने के बाद भी सरकार की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिसके कारण मजबूरन हमें हड़ताल का सहारा लेना पड़ेगा।

Facebook Comments