मोदी से बड़ी रैली कर इस नेता की एक हुंकार ने निकाल दी कईयों की ‘फूंकार’

47

-7 जनवरी को बाड़मेर में निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल की रैली में उमड़ा 5 लाख के करीब जन सैलाब

रोहित चौधरी।

राजस्थान की राजनीति विधानसभा चुनाव से करीब 10 माह पहले ही गर्माने लगी है। राज्य में आम समाज में जारी रोष के बीच 7 जनवरी को एक निर्दलीय विधायक की रैली ने सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा सहित कांग्रेस की भी हवा निकाल दी। प्रदेश के बीते पांच साल में संख्या के आधार पर देखा जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को छोड़कर इतनी बड़ी रैली किसी दूसरे नेता द्वारा नहीं हो पाई।

सीधे तौर पर कहें तो किसानों की हुंकार रैली ने राज्य की सियासत में छोटे-बड़े नेताओं की फंूकार निकाल दी है। बताया जा रहा है कि इस रैली में करीब 7 लाख लोगों ने भाग लिया। किसी बड़े दल के बिना इतनी बड़ी रैली कर खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने दिखा दिया है कि राज्य में सत्ता के खिलाफ बड़ा गुस्सा है। हालांकि बेनीवाल को एक जाति विशेष का नेता माना जाता है, लेकिन इस रैली में सर्वसमाज के लोगों ने भाग लिया। रैली को किसान हुंकार रैली नाम दिया गया था। इसके बाद बेनीवाल ने शेखावाटी और जयपुर में इससे भी बड़ी रैल करने की चेतावनी देकर राज्य सरकार को सकते में डाल दिया है।

राजस्थान में बड़े नेताओं की गैरमौजूदगी में हुई इस रैली से राज्य प्रशासन और विपक्ष के हाथ-पांव फूल गए हैं। राज्य की गुप्तचर ऐजेंसियों से पहले ही सरकार को सूचना मिल चुकी थी, लेकिन इस रैली को लेकर कहीं पर कोई खास इंतजाम नहीं किए गए। जिसके चलते इतनी बड़ी तादात में लोगों ने हिस्सा लिया। मीणा समाज के बड़े नेता और पूर्व मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने चार-पांच जातियों के लिए एक नया नारा बनाकर आगामी चुनाव में गठजोड़ के साफ संकेत दे दिए हैं।

आपको हमारी खबर कैसी लगी? अच्छी लगी तो अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम, लिंकडइन सहित सोशल मीडिया पेज पर शेयर करें और अपने दोस्तों को बताएं। साथ ही हमें nationaldunianews@gmail.com पर सुझाव भी दें। whats app n. 9828999333

Facebook Comments