हजारों बीघा जमीन बैचने के मामले में एसीबी ने नाचना में डेरा डाला

27

जयपुर। सरकार की करीब 40 हजार बीघा जमीन को गलत तरीके से बैचने के मामले में एसीबी ने जांच के लिए जैसलमेर के नाचना में कैंप लगा दिया है।

यहां पर तत्कालीन एसडीएम अरूण प्रकाश शर्मा ने यह जमीनें गलत तरीके से आवंटित कर दिया था। यह जमीन उन लोगों को आवंटित होनी थी, जिनके पास बिलकुल भी जमीन नहीं है।

जानकारी के अनुसार नाचना उपनिवेशन तहसील भूमि घोटाले के मामले में एसीबी की टीम यहां पर पहुंच चुकी है। बताया जा रहा है कि एसीबी के अधिकारी जांच के लिए नाचना में दो दिन के लिए कैंप लगा चुके हैं। उपतहसील में हजारों बीघा जमीन के फर्जी आंवटन की जांच के लिए यह टीम आई है।

इस प्रकरण में मुख्य आरोपी तत्कालीन एसडीएम अरुण प्रकाश शर्मा एक माह से फरार चल रहा है। एसीबी के अधिकारी ने बताया कि यहां पर लाभार्थियों से बयान लिए जाएंगे और साथ ही ग्रामीणों की शिकायतें भी दर्ज की जाएगी। इस प्रकरण की जांच जैसलमेर एसीबी डिप्टी अनिल पुरोहित की टीम जांच कर रही है, वह स्वयं भी यहां पर डेरा डाल चुके हैं।

दरअसल, उपतहसील में नाचना के तत्कालीन एसडीएम शर्मा पर तहसीलदार, पटवारियों के साथ मिलकर 15-15 हजार रुपए बीघा में 40 हजार बीघा जमीन बैचने का आरोप है।

Facebook Comments
SHARE