आर्मी चीफ ने कहा: अगर चीन ताकतवर है तो भारत भी कमजोर देश नहीं

17
Army Chief Bipin Rawat
www.nationaldunia.com

नई दिल्ली

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि चीन ताकतवर देश है परन्तु भारत भी कमजोर देश नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत किसी को भी अपने इलाके में घुसपैठ करने की अनुमति नहीं देगा। आर्मी चीफ ने चीन की ओर से मिलने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय सेना की रणनीति पर बात की है।

रावत ने कहा है कि अब समय आ गया है कि भारत अपना ध्यान उत्तरी सीमा की ओर केंद्रित करे। देश इसके साथ ही चीन की आक्रामकता से निपटने में भी सफल है। सेना प्रमुख ने इलाके में अपना प्रभाव बढ़ाने के आक्रामक चीन की कोश्किों के बीच कहा कि भारत अपने पड़ोसियों को देश से दूर होकर चीन के पास नहीं जाने दे सकता है। डोकलाम मामले पर रावत ने कहा कि हम सीमा पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। किसी भी तरह की हलचल हुई तो हम तैयार हैं।

सेना प्रमुख ने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि चीन एक शक्तिशाली देश है। परन्तु हमारा भी कमजोर देश नहीं हैं। भारत में चीनी घुसपैठ से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा हम किसी को भी हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की अनुमति नहीं देंगे।

रावत ने आतंकवाद से निपटने को लेकर पाकिस्तान को दी गई अमेरिका की चेतावनियों के बारे में कहा कि भारत को इंतजार करना होगा और इसका असर देखना होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी सिर्फ इस्तेमाल करके फेंकने की चीज हैं। भारतीय सेना का नजरिया यह सुनिश्चित करना है कि उसे दर्द का एहसास हो।

प्ले स्टोर से nationaldunia मोबाइल एप इंस्टॉल करें और पाएं तुरंत व ताजा खबरें।
आपको हमारी खबर कैसी लगी? अच्छी लगी तो अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम, लिंकडइन सहित सोशल मीडिया पेज पर शेयर करें और अपने दोस्तों को बताएं। साथ ही हमें nationaldunianews@gmail.com पर सुझाव भी दें। whats app n. 9828999333

Facebook Comments