Google पर भी छाया नरेंद्र मोदी का जादू

36

नई दिल्ली।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू का पूरी दुनिया पर छाया हुआ है। प्रधानमंत्री बनने के बाद वह अब तक 4 साल में 55 विदेश यात्राएं कर चुके हैं। कल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के दौरे पर हैं। बीते 4 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह चौथा चीनी दौरा है। उससे पहले आज़ाद भारत के 67 साल के इतिहास में 4 प्रधानमंत्रियों ने 7 बार चीन का दौरा किया है।

बीते दिनों ब्रिटेन के दौरे पर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत की बात को पूरी दुनिया ने देखा और सराहा। उस कार्यक्रम को लेकर विरोधी खेमे में जहां हलचल मच गई, वहीं दुनिया भर में भारत और भारत के प्रधानमंत्री की तारीफ हुई।

एक ओर जहां पूरी दुनिया के देशों पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू चल रहा है, वहीं सबसे बड़े सर्च इंजन Google ने भी नरेंद्र मोदी को सर आंखों पर बिठा लिया है। इसी का परिणाम है कि Google पर फर्स्ट PM लिखते ही नरेंद्र मोदी की तस्वीर खुलती है। हालांकि, उसके साथ अन्य डिटेल में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का नाम वह जानकारियां उपलब्ध है।

Google के इस कदम से एक और जहां कांग्रेस में खलबली है, वहीं कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस मामले को लेकर गूगल के सामने आपत्ति जताई गई है। बावजूद इसके Google की तरफ से अभी तक 2 दिन बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो नहीं हटाई गई है।

Facebook Comments
SHARE