क्या जबरदस्ती हुआ छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन?

25

जयपुर।
शुक्रवार का दिन राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ इतिहास में नया अध्याय लेकर आया। विश्वविद्यालय में विवेकानंद की जन्म जयंती के अवसर पर आयोजित युवा कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी द्वारा विश्वविद्यालय के केंद्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष पवन यादव के कार्यालय का उद्घाटन किया गया।

उससे पूर्व मानविकी फीट सभागार में छात्रसंघ अध्यक्ष पवन यादव ने विधिवत रूप से उन्हें एबीवीपी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए अपने द्वारा छात्र संघ चुनाव के वक्त संगठन व अपने साथियों से बगावत के लिए माफी मांगी और मंच से ही इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि आगे कभी भी वह संगठन या पार्टी के खिलाफ कोई कार्य नहीं करेंगे।

एक तरह से देखा जाए तो छात्रसंघ चुनाव जीतकर शक्तिमान होने के बाद में पवन यादव ने अपने साथियों के साथ न्याय नहीं किया। जिन साथियों ने बागी होने पर पवन यादव का साथिया उनको जोर का झटका धीरे से देने में कामयाब रहे। उनके भाषण के बाद संगठन के श्रीनिवास ने छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करने की बात कहते हुए बताया जा रहा है कि पवन यादव आगामी 29 तारीख को स्वयं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के द्वारा अपने छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करवाने के मूड में थे। मगर शुक्रवार के दिन एबीवीपी के पदाधिकारी द्वारा अचानक से छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करने की घोषणा कर खुद छात्र संघ अध्यक्ष पवन यादव को कमजोर करने की साजिश माना जा रहा है।

Facebook Comments
SHARE