कर्नाटक विधानसभा चुनाव: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

26
BJP President Amit Shah
www.nationaldunia.com

बेंगलुरु

इस साल होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा ऐलान किया है। शाह ने कहा है कि बीएस येदियुरप्पा ही प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे।

दक्षिण भारत में भारतीय जनता पार्टी को जगह दिलाने वालों में बीएस येदियुरप्पा का अहम योगदान रहा है। यहां उनका खासा प्रभाव है। शायद इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने एक बार फिर से उन पर भरोसा दिखाया है।

बीएस येदियुरप्पा पहले भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के कारण अपनी सीएम पद की कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी। उन पर जमीन और अवैध खनन घोटाले के आरोप लगे थे।

75 वर्षीय येदियुरप्पा ने सन् 2011 में अपना अलग ही संगठन बना लिया था परन्तु सन् 2013 में इसका प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। वह भारतीय जनता पार्टी के वोटबैंक का एक हिस्सा काटने में सफल रहे थे। इस कारण भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले दिनों कर्नाटक में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक भी की गई थी। जिसमें पार्टी ने राज्य में 150 सीटों के लक्ष्य को हासिल करने का संकल्प लिया था। इन दिनों येदियुरप्पा कर्नाटक में 75 दिन के चुनावी दौरे पर निकले हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने इससे पहले उत्तरप्रदेश चुनाव के दौरान 49 दिन की ऐसी ही यात्रा शुरू की थी। जानकारों के अनुसार भाजपा को राज्य में प्रचंड बहुमत दिलाने में उस यात्रा का मुख्य किरदार रहा था। ऐसे में एक बार फिर से इसी तरह की यात्रा के द्वारा भाजपा कर्नाटक में भी जीत का स्वाद चखना चाहती है।

प्ले स्टोर से nationaldunia मोबाइल एप इंस्टॉल करें और पाएं तुरंत व ताजा खबरें।

आपको हमारी खबर कैसी लगी? अच्छी लगी तो अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम, लिंकडइन सहित सोशल मीडिया पेज पर शेयर करें और अपने दोस्तों को बताएं। साथ ही हमें nationaldunianews@gmail.com पर सुझाव भी दें। whats app n. 9828999333

 

Facebook Comments
SHARE