सपा अध्यक्ष ने कहा: आज भी मेरे शासनकाल को याद करती है जनता, अभी पार्टी को मजबूत करने पर है ध्यान

13
SP President Akhilesh Yadav
www.nationaldunia.com

लखनऊ

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आने वाले लोकसभा चुनाव को निर्णायक बताते हुए कहा है कि पार्टी का जनाधार बढ़ाना उनकी पहली प्राथमिकता है और वह अभी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बारे में सोच नहीं रहे हैं।

अखिलेश ने कहा कि सन् 2019 का लोकसभा चुनाव निर्णायक है। क्योंकि उत्तरप्रदेश के चुनाव परिणामों का संदेश पूरे देश में जाता है। इस समय हम किसी भी पार्टी से गठबंधन करने के बारे में विचार नहीं कर रहे है। क्योंकि इससे काफी समय बरबाद होता है। मैं किसी भ्रम में नहीं पड़ना चाहता।

आप सभी को पता हो कि सपा ने ​बीते साल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी से गठबंधन कर लिया था। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कहा है कि इस वक्त मेरी प्राथमिकता सपा के वोट बैंक को मजबूत करने की है और मैं इसके लिए कार्य कर रहा हूं।

अगर आप मजबूत होेते हो तो आपकी दावेदारी भी काफी अधिक मजबूत होती है। पूर्व सीएम ने कहा कि उनका राजनीति करने का अंदाज अलग है और वह समान विचारधारा वाली पार्टी के साथ दोस्ती करने को तैयार हैं।

परन्तु इस समय उनकी प्राथमिकता दूसरी है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय है। इस समय हम हर सीट पर उम्मीदवारों का चयन करने में स्थानीय समीकरणों पर कार्य कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा है कि वह सपा कार्यकर्त्ताओं में जोश भरने के लिए एक बार फिर रथ यात्रा निकालेंगे। इसके लिए मार्ग योजना तैयार किया जा रहा है। जनता को सपा से आशाएं हैं।
क्योंकि यही पार्टी ही भारतीय जनता पार्टी को रोक सकती है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अन्य राज्यों में भी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए चुनावी मैदान में उतरेगी। जहां सपा संगठन मजबूत है। मध्य प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ में सपा का संगठन मजबूत है।

इसके अलावा हम उत्तराखंड और राजस्थान में भी इस दिशा में कार्य कर रहे हैं। सपा पार्टी को अब तक सिर्फ उत्तर प्रदेश तक ही सीमित माना जाता है।

विकास के सभी दावों के बावजूद बीते साल प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में सपा की हार के कारणों के बारे में पूछे जाने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी जनता को बहकाने में सफल रही है।

इससे ना केवल हमारा, बल्कि बहुजन समाज पार्टी का वोट भी भारतीय जनता पार्टी में चला गया था। जनता आज भी मेरे शासनकाल को याद करती है और चुनाव में सपा को वोट ना देने की गलती को स्वीकार कर रही है।

प्ले स्टोर से nationaldunia मोबाइल एप इंस्टॉल करें और पाएं तुरंत व ताजा खबरें।
आपको हमारी खबर कैसी लगी? अच्छी लगी तो अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम, लिंकडइन सहित सोशल मीडिया पेज पर शेयर करें और अपने दोस्तों को बताएं। साथ ही हमें nationaldunianews@gmail.com पर सुझाव भी दें। whats app n. 9828999333

 

 

Facebook Comments