विराट-अनुष्का की हो सकती है दुबारा शादी, कर दी ये बड़ी गलती

33
Virat and Anushka
www.nationaldunia.com

नई दिल्ली

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीते साल 13 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी कर ली थी। इन्होंने अपनी शादी को इतने गुपचुप तरीके से कि इसकी पुष्ट खबरें विराट और अनुष्का के अधिकतर रिश्तेदारों को भी उस समय मिली जब शादी हो चुकी थी।

ताजा खबरों के अनुसार इस शादी के बीच एक ऐसी गलती हो चुकी है जिसके चलते संभवतः दोनों को दोबारा शादी करनी पड़े। इन दोनों कंटेस्टेंट्स ने दूसरे मुल्क में जाकर शादी तो कर ली परन्तु इसकी जानकारी रोम स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी गई थी।

इसका नुकसान यह हो सकता है कि दोनों की शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ सकती है। अगर ऐसा हो जाता है​ तो विराट और अनुष्का को एक बार फिर से शादी करनी पड़ सकती है। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और अंबाला निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में 13 दिसंबर को एक आरटीआई लगाई गई।

जिसके जवाब में रोम स्थित भारतीय दूतावास ने 4 जनवरी को बताया कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने नियमानुसार अपनी शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज ऑफिसर को इस बात की जानकारी नहीं दी थी।

दैनिक जागरण की एक खबर के अनुसार हेमंत कुमार ने कहा कि नियमों के अनुसार यदि कोई भारतीय व्यक्ति दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है।

विराट और अनुष्का के मामले में यह शादी अधिनियम के अनुसार नहीं की गई। ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट-अनुष्का रहेंगे। वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा शादी करना पड़ सकता है।

आपको हमारी खबर कैसी लगी? अच्छी लगी तो अपने फेसबुक, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम, लिंकडइन सहित सोशल मीडिया पेज पर शेयर करें और अपने दोस्तों को बताएं। साथ ही हमें nationaldunianews@gmail.com पर सुझाव भी दें। whats app n. 9828999333

 

Facebook Comments